दिल्ली पुलिस को मिली लॉरेंस बिश्नोई की हिरासत

दिल्ली पुलिस को मिली लॉरेंस बिश्नोई की हिरासत

Delhi police gets Lawrence bishnoi's custody

प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पूरा कला जगत सतब्ध है, इस हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी ब्रार का नाम सामने आया है, कुछ सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को अपनी कस्टडी में लिया है. पूरी खबर पढ़ें नीचे.

  • National News
  • 845
  • 01, Jun, 2022
Author Default Profile Image
Riya saxena
  • @R1ya97

दिल्ली पुलिस को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की 5 दिन की हिरासत मिली है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के मुख्यालय में गैंगस्टर से पूछताछ की जाएगी। अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, ''दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में बिश्नोई से पूछताछ करेगी.

बिश्नोई पर तिहाड़ जेल में मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने का आरोप है. हालांकि दिल्ली पुलिस को दी गई हिरासत एक पुराने मामले से जुड़ी है, न कि मूसेवाला की हत्या से। इससे पहले, बिश्नोई के वकील ने पंजाब पुलिस को हिरासत में लेने से रोकने के लिए दिल्ली HC का रुख किया था।

वकील के अनुसार "लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर का डर है।" इस शिकायत के बाद तिहाड़ जेल के डीजी ने उसकी सुरक्षा बढ़ा दी. निचली अदालत द्वारा सोमवार को उसकी याचिका खारिज किए जाने के बाद लॉरेंस के एडवोकेट ने यह कदम उठाया। लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल तिहाड़ जेल के हाई सिक्योरिटी वार्ड में हैं।

इसके अलावा अन्य बंद गैंगस्टरों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है ताकि जेल के अंदर कोई हिंसा न हो। लॉरेंस की धमकी का दावा मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ दिनों बाद आया है। बिश्नोई के सहयोगी, कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार ने पहले फेसबुक पर घोषणा की थी कि वह मूसवाला की हत्या के लिए जिम्मेदार है।

Image source: Hindustan times and Money control

Author Default Profile Image

Riya saxena

  • @R1ya97