धर्मेंद्र, राज कपूर, दिलीप कुमार, और मैं लताजी के चहेते थे- शत्रुहन सिन्हा

धर्मेंद्र, राज कपूर, दिलीप कुमार, और मैं लताजी के चहेते थे- शत्रुहन सिन्हा

Dharmendra, Raj Kapoor, Dilip Kumar, and I were Lataji's favorites - Shatrughan Sinha

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें साझा कीं.

  • National News
  • 419
  • 08, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

भारत की प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर जी के निधन के बाद से पूरा देश स्तब्ध है. लता जी के जाने से सबसे ज्यादा आघात फिल्म इंडस्ट्री को हुआ है वैसे तो लता जी पिछले कई सालों से गायकी की दुनिया में सक्रिय नहीं थीं फिर भी उनकी खूबसूरत आवाज़ सबके दिलों में बसती थी और हमेशा बसी रहेगी. 

फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कई लोगों ने अपने अपने तरीकों से श्रद्धांजलि दी जैसे कि माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ आदि. इन्हीं नामों में अब एक अन्य नाम भी जुड़ चुका है और वह है शत्रुहन सिन्हा का, हालही में शत्रुहन सिन्हा ने एक इंटरव्यू के दौरान लता जी से संबंधित कुछ रोचक बातें साझा कीं. उन्होंने बताया कि, "जब लता जी की शादी की बात आती है," उन्होंने अपने परिवार के लिए जो कुछ किया है, उसके बारे में जानकर उनके लिए सम्मान अधिक बढ़ जाता है। उन्होंने अपने परिवार के लिए अपने शादी का बलिदान दिया, यह बहुत बड़ी बात है जो कि हर किसी के बस की बात नहीं है."

उन्होंने आगे बताया कि, "धर्मेंद्र, राज कपूर, दिलीप कुमार, और मैं लताजी के चहेते थे। हम एक-दूसरे से मिलते थे, और हमारी फोन पर 25-30 मिनट तक बातचीत चलती थी। वह न केवल एक अद्भुत व्यक्तित्व वाली थीं, बल्कि एक शानदार शेफ भी थी। उन्हें खाना बनाना बहुत पसंद था.” शत्रुहन आगे बताते हैं कि "मेरे पास एक कॉम्पैक्ट कार थी जिसमें बैठकर हम दोस्त लता जी के घर उनसे मिलने जाते थे. हम उनसे मिलकर उनके बारे में ज़्यादा जानना चाहते थे." 

शत्रुहन सिन्हा के अनुसार, सिर्फ शत्रुहन ही नहीं खुद लता मंगेशकर भी उनकी बहुत बड़ी प्रशंसक थीं और उनकी डायलॉग डिलीवरी को पसंद करती थीं और बोलने के अंदाज़ को पसंद करती थीं.

Image source: Times of India
Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez